कोरोना संकट: ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों के साथ बुलाई बैठक, इस अहम मुद्दे पर होगी चर्चा

Share Latest News On:

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से पूरी दुनिया दहशत में है। भारत सरकार ने भी इसको लेकर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। केंद्र ने हाई रिस्क श्रेणी वाले देशों से आने वाले लोगों के लिए एयरपोर्ट पर आरटीपी सीआर टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सरकार ने ओमिक्रॉन को लेकर राज्यों को भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। हालांकि, राज्यों की ओर से सख्ती बरती जा रही है। केंद्र और राज्य के इन्हीं कदमों में सामंजस्य बिठाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को राज्यों के साथ बैठक बुलाई है। इसमें वे कोरोना की गाइडलाइंस को लेकर चर्चा की जाएगी।

बताया गया है कि बैठक में स्वास्थ्य मंत्री एयरपोर्ट्स पर जारी निगरानी और स्क्रीनिंग के मुद्दे पर बातचीत करेंगे। बैठक में एयरपोर्ट के सार्वजनिक स्वास्थ्य अफसरों और बंदरगाहों के स्वास्थ्य अफसरों को भी बुलाया गया है। लोकसभा में भी कोरोना के मामले पर चर्चा होने की संभावना है।

तमिलनाडु ने 1 दिसंबर से कोरोना के नए निर्देश जारी किए गए हैं। हाई रिस्क जोन से आने वाले लोगों के लिए एयरपोर्ट पर आरटीपी सीआर टेस्ट करना अनिवार्य कर दिया।