भारतीय जनता पार्टी ने बनाया विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस

Share Latest News On:

भारतीय जनता पार्टी ने बनाया विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस

जावरा कंपाउंड स्थित भाजपा कार्यालय पर किया गया संगोष्ठी का आयोजन

इंदौर।14 अगस्त 2024/भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे हैं हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 14 अगस्त को प्रतिवर्ष अनुसार विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर जावरा कंपाउंड स्थित भाजपा कार्यालय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्यवक्ता वरिष्ठ भाजपा नेता श्री कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि देश का विभाजन 14 अगस्त 1947 को त्रासदी के बीच हुआ देश की आने वाली पीढ़ियों तक इस विभाजन की कहानी पहुंचे इस हेतु यह कार्यक्रम आयोजित होता है विभाजन के समय 1 करोड़ 40 लाख लोगों का विस्थापन हुआ जब अमृतसर ट्रेन पहुंचती थी उसमें कोई भी जिंदा नहीं बचता था विभाजन के समय 15 लाख हत्याएं हुई और 75 हजार से ज्यादा महिलाओं का बलात्कार किया गया।

कैबिनेट मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गी ने कहा कि इजरायल का दुनिया में कोई नाम तक नहीं जानता था अरब और ब्रिटेन ने कई वर्षों तक इजराइल पर राज किया इस बीच यहूदी दुनिया भर में फैल गए और दुनिया भर में जब भी वे एक दूसरे से मिलते थे या पत्र लिखते तो वे कहा करते थे कि यरुशलम में मिलेंगे ।आज 1.5 करोड़ की जनसंख्या वाले इजरायल की आजादी सही मायने में पूर्ण आजादी है और हमारी आजादी हमारे देश के विभाजन के साथ अब भी पूर्ण आजादी नही है अब भी कटी फटी एवं छिन्न भिन्न है।

हेडगेवार समिति के अध्यक्ष श्री ईश्वरदास हिंदूजा ने कहा की देश के वीर वीरांगनाओं ने देश को आजाद कराया है 1857 की क्रांति में अनेको लोगों ने अपने प्राणों की कुर्बानी दी और 14 अगस्त 1947 को जो विभाजन देश का किया गया उसमें कई बेगुनाहों को अपनी जान देनी पड़ी।

श्री अजीत सिंह नारंग ने कहा कि विभाजन विभीषिका हिंसा और नफरत का अंजाम था और यह उन गुरुओं की धरती पर हुआ जिन्होंने हमेशा प्रेम-प्यार से रहने की बात कही, इस देश का सबसे बड़ा धर्म राज धर्म है और विभाजन के समय उस ही धर्म का पालन नहीं हुआ, जिस कारण लाखों लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी और कई माता बहनों के साथ बलात्कार कर उन्हें मरने के लिए छोड़ दिया गया।मंच संचालन अभियान प्रभारी श्री दिलीप शर्मा ने किया एवं आभार सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयोजक श्री पप्पू ठाकुर ने माना ।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे, विधायक श्री रमेश मेंदोला, पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता नगर महामंत्री श्रीमती सविता अखंड श्री नंदू पहाड़िया श्री कमल बघेल श्री अश्विनी शुक्ल,श्री गोपाल गोयल,श्री अशोक अधिकारी एवं बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *