भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर की सदस्यता अभियान को लेकर कार्यशाला संपन्न

Share Latest News On:

भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर की सदस्यता
अभियान को लेकर कार्यशाला संपन्न

इंदौर।अगस्त 2024। भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर द्वारा रविन्द्र नाट्य गृह में सदस्यता अभियान को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। दीप प्रज्वलन के साथ कार्यशाला का शुभारंभ हुआ।

इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी श्री महेंद्र सिंह जी ने कार्यशाला में उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि इस संगठन महापर्व में सदस्यता अभियान के अंतर्गत भारत के जितने भी महानगर है उनमें इंदौर नंबर वन पर होना चाहिए इंदौर शहर के कार्यकर्ताओं की बहुत बड़ी ताकत है जैसी भी चुनौती होगी हम उसे स्वीकार करेंगे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी जिस दिन सदस्यता लेंगे उसके पश्चात मध्यप्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा जी सदस्यता ग्रहण करेंगे उसके पश्चात हमारी सदस्यता प्रारंभ होगी उस दिन देश में दो प्रकार के संदेश पहुंचाना चाहिए पहला की अगर सदस्यता अभियान में नंबर वन कोई प्रदेश है तो वह मध्य प्रदेश है और कोई महानगर नंबर वन है तो वह इंदौर है इतनी सदस्यता एक दिन में ग्रहण होनी चाहिए, जिसकी रूपरेखा हमें शक्तिकेंद्र एवं बूथस्तर तक बनानी है प्रत्येक बूथ पर हमें सदस्यता सहायक संगठन की ओर से बनाना है एवं जिस दिन प्रधानमंत्री जी सदस्यता लेंगे उस रात को प्रवासी कार्यकर्ता को जिस बूथ की जिम्मेदारी दी जाएगी वह रात्रि विश्राम उस बूथ पर करने के साथ ही कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे एवं अगले दिन बूथ की टोली सदस्यता अभियान में जुट जाएगी और शाम होते-होते एक नया इतिहास बनाते हुए इंदौर नंबर वन पर पहुंच जाएगा।

कैबिनेट मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय जी ने कहा कि सदस्यता अभियान के अंतर्गत प्रत्येक कार्यकर्ता को घर-घर जाकर पार्टी के सदस्य बनाने का प्रयास करना चाहिए कई बार लोगों के मन में होता है कि हमें बीजेपी से जुड़ना है पार्टी के लिए काम करना है पर हम ही उन तक नहीं पहुंच पाते, हमें इस विचार पर काम करना है की समाज में दो तरह के लोग होते हैं एक स्वयंसेवक और एक भावी स्वयंसेवक ठीक उसी तरह हमें भी इस ही मनोभाव से सभी से संपर्क कर उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाने का कार्य करना है।

नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे ने कहा कि प्रदेश को संगठन का अभियान हो या कोई कार्यक्रम इंदौर से बहुत अपेक्षा रहती है पूरे प्रदेश में 1.5 करोड़ का लक्ष्य लिया है तो इंदौर ने पिछली बार से दुगना लगभग 5 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया है जिसको पूरा करते हुए हम एक इतिहास बनाने वाले हैं अभियान के अंतर्गत हमें ऐसे बूथों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है जहां पर हमें अपेक्षा के अनुसार वोट प्राप्त नहीं होते। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता को अभियान के अंतर्गत माननीय दीनदयाल उपाध्याय जी के इस विचार पर काम करने की आवश्यकता है जैसा उन्होंने कहा था कि आज का हमारा विरोधी कल का हमारा मतदाता बनेगा कल का जो हमारा मतदाता है वह परसों का हमारा सदस्य बने और परसों का हमारा सदस्य भविष्य में हमारा सक्रिय कार्यकर्ता बने इस भाव को लेकर अगर हम कार्य करेंगे तो निश्चित ही हम सदस्यता अभियान में भी इतिहास रचेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अभियान की प्रदेश टोली के सदस्य श्री जीतू जिराती ने कहा कि सदस्यता अभियान दो चरणों में होगा जिसमें 1 सितंबर से 25 सितंबर तक सामान्य सदस्यता अभियान चलेगा उसके पश्चात 1 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सदस्यता अभियान के लिए एक नंबर जारी किया गया है 88000020240 जिस पर मिस कॉल देने के पश्चात एक लिंक प्राप्त होगी उस लिंक को खोलने पर एक फॉर्म आएगा उस फॉर्म में अपनी जानकारी भरने के बाद दर्ज किये नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे भरने के बाद व्यक्ति पार्टी का सदस्य बन जाएगा।

सदस्यता अभियान को लेकर पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता को नगर प्रभारी एवं श्री सुधीर कोल्हे ,श्री जवाहर मंगवानी एवं श्री दिलीप शर्मा को टोली का सदस्य बनाया गया है।

इस अवसर पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ताई,महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, सांसद श्री शंकर लालवानी, नगर प्रभारी श्री तेज बहादुर सिंह चौहान, श्री जयपाल सिंह चावड़ा, श्री सावन सोनकर,विधायक श्री गोलू शुक्ला,श्रीमती मालिनी गौड़, श्री महेंद्र हार्डिया, श्री मधु वर्मा, श्री बाबू सिंह रघुवंशी, श्री दीपक जैन, श्री नरेंद्र सलूजा, श्री आलोक दुबे, श्रीमती सविता अखंड, श्री योगेश मेहता, श्री प्रदीप नायर,श्रीमति उमाशशि शर्मा, श्री निशांत खरे, श्री कैलाश शर्मा, श्री गोपीकृष्ण नेमा, श्री सूरज कैरो एवं श्री योगेश मेहता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *