बॉलीवुड: खेल प्रेमियों के लिए जल्द ही रिलीज होंगी स्पोर्ट्स आधारित ये फिल्में, पर्दे पर दिखेंगी कपिल देव से लेकर मिताली राज तक की कहानी

Share Latest News On:

हाल ही में आए फिल्म 83 के ट्रेलर के बाद से ही लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म की कहानी 1983 के क्रिकेट वर्ल्डकप में मिली जीत पर आधारित है। यह फिल्म इसी महीने क्रिसमस के मौके पर 24 दिसंबर को रिलीज की जाएगी। ऐसे में स्पोर्ट्स प्रेमियो के लिए यह फिल्म खासा मनोरंजक होगी। इसके अलावा भी स्पोर्ट्स पसंद करने वाले दर्शकों को लिए आने वाले दिनों में कई खेल पर आधारित फिल्में रिलीज होने वाली है। तो आइए जानते हैं जल्द ही आने वाली खेल और खिलाड़ियों पर आधारित फिल्मों के बारे में-

जर्सी

अभिनेता शाहिद कपूर स्टारर फिल्म जर्सी इसी महीने के आखिर यानी 31 दिसंबर को रिलीज की जाएगी। यह फिल्म साउथ फिल्म जर्सी की हिंदी रिमेक है। फिल्म में शाहिद एक क्रिकेटर की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं मृणाल ठाकुर उनकी पत्नी का किरदार निभाएंगी। इसके अलावा फिल्म में शाहिद के पिता पंकज कपूर उनके कोच भी भूमिका में हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर भी जारी किया जा चुका है।

मैदान

अजय देवगन अभिनीत फिल्म मैदान अगले साल  3 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म में अभिनेता फुटबॉल कोच सयैद अब्दुल रहमान की भूमिका निभाते दिखाई देंगे। अमित शर्मा के निर्देशन में बनी यह फिल्म को जी स्टूडियो द्वारा प्रोड्यूस की जी रही है।

मिस्टर एंड मिसेज माही

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म मिस्टर एंड मिसेज के बारे में हाल ही में जानकारी दी गई। सामने आए फिल्म के पोस्टर से यह साफ है कि फिल्म क्रिकेट पर आधारित है। शरण शर्मा द्वारा निर्देशित की जा रही इस फिल्म में राजकुमार राव और जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म अगले साल 2022 में रिलीज होगी।

शाबाश मिठू

रश्मि रॉकेट में अपने दमदार अभिनय के बाद अब एक्ट्रेस तापसी पन्नू एक और स्पोर्ट्स फिल्म में नजर आएंगी। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित इस फिल्म का नाम शाबाश मिठू है। फिल्म का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी करेंगे, जिसमें अली पालीजो भी लीड रोल नजर आएंगे। यह फिल्म अगले साल 04 फरवरी को रिलीज होगी।